Friday, March 29, 2024
spot_img

बिहार योग विद्यालय ने तीन संस्थानों को एम्बुलेंस मुहैय्या कराया

तीनों  एम्बुलेंस आधुनिक आपातकालीन जीवन रक्षक प्रणाली से लैस हैं 

PRAVASISAMWAD.COM

बिहार योग विद्यालय के द्वारा मुंगेर शहरवासियों की आरोग्य रक्षा के लिए आज रक्षाबंधन (August 22, 2021) के पावन अवसर पर शहर के तीन संस्थानों को आधुनिक आपातकालीन जीवन रक्षक प्रणाली से लैस तीन एम्बुलेंस को सौंपा गया।

बिहार योग विद्यालय, जो की विश्व का प्रथम योग विश्वविद्यालय है, भारत के बिहार प्रान्त में स्थित है।

बिहार योग विद्यालय के अभिभावक स्वामी निरंजनानंद सरस्वती ने इस मौके पर कहा कि करोना महामारी और अन्य मौके पर हमलोगों ने महसूस किया कि मुंगेर को इसकी सख्त आवश्यकता है, जिससे यहां के मरीजों को आगे की चिकित्सा के लिए समुचित आवश्यक जीवन रक्षक प्रणाली से लैस वाहन के द्वारा बाहर ले जाया सके और इसलिए आपातकालीन स्वास्थ्य जरूरतों को मुहैया करवाने के लिए तीन एम्बुलेंस में से एक एम्बुलेंस मुंगेर चैम्बर ऑफ कॉमर्स को भी दिया गया है।

“करोना महामारी और अन्य मौके पर हमलोगों ने महसूस किया कि मुंगेर को  एम्बुलेंस सेवा  सख्त आवश्यकता है, जिससे यहां के मरीजों को आगे की चिकित्सा के लिए समुचित आवश्यक जीवन रक्षक प्रणाली से लैस वाहन के द्वारा बाहर ले जाया सके”

— स्वामी निरंजनानंद सरस्वती

उन्होंने मुंगेर के चैम्बर की विशेष चर्चा करते हुए कहा कि मुंगेर चैंबर व्यवसायिक हितों के अलावे जरूरत होने पर सामाजिक सरोकार से भी अपना मतलब रखती है।

इस अवसर पर स्वामी जी ने मुंगेर चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष कृष्ण कुमार अग्रवाल को एम्बुलेंस की चाभी सौंपी। इस मौके पर चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सचिव रवि शंकर प्रसाद,उपाध्यक्ष जय किशोर संतोष,उपाध्यक्ष संजय कुमार बबलू, अभिषेक कुमार और गौतम कुमार उपस्थित थे।

सभी उपस्थित सदस्यों ने स्वामी जी को इस सहयोग के लिए चैंबर की ओर से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आपकी अपेक्षा के अनुरूप हम इस महत्वपूर्ण संसाधन का उपयोग और सेवा मुंगेर की जनता के हित में करेंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

EDITOR'S CHOICE

Register Here to Nominate